5 साल की उम्र से शख्स को लगा डॉल्स इक्ट्ठा करने का शौक, अब तक 200 डॉल्स कर चुका है कलेक्ट

5 साल की उम्र से शख्स को लगा डॉल्स इक्ट्ठा करने का शौक, अब तक 200 डॉल्स कर चुका है कलेक्ट
  • डुआने नाम के शख्स को है यह अलग तरह का शौक
  • पिछले तीस साल से करता आ रहा है डॉल्स को कलेक्ट

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लोगों में चीजों का शौक होना एक आम बात है। दुनिया में लोगों को किसी महंगी चीज का शौक होता है या फिर किसी ऐसी चीज का जिन्हें वे लंबे समय से इकट्ठा करते आ रहे हैं। अक्सर देखा गया है कि हर वर्ग के लोगों के अपने अलग-अलग शौक होते हैं। स्वाभाविक सी बात हैं, जैसे लड़कों को कार,स्कूटर और गाड़ी जैसी चीजें इकट्ठा करने का शौक होता हैं। ठीक वैसे ही, लड़कियों को गुड्डा-गुड़िया या डॉल्स जोड़ने का शौक होता है। लेकिन क्या आपने किसी ऐसे शख्स के बारे में सुना है जिसे बचपन से गुड़िया और डॉल्स इक्ट्ठा करने का शौक है। इस अजीबो-गरीब शौक के चलते लोग इस शख्स का काफी मजाक भी उड़ाते थे। आइए जानते हैं, आखिर इस शख्स को लड़कियों की डॉल्स के साथ खेलने का शौक कैसे लगा। जिसके लिए वह अब तक 200 गुड़िया कलेक्ट कर चुका है।

5 साल की उम्र से कलेक्ट करने लगा डॉल्स

इस व्यक्ति का नाम डुआने एजे है, जिसने 5 साल की उम्र से लड़कियों के खेलने की चीज डॉल कलेक्ट करने का शौक पाल लिया था। डुआने का कहना है कि 5 साल की उम्र में उसने पहली बार डॉल देखी। जिसके बाद उसे डॉल काफी अच्छी लगने लगी। तभी से डुआने ने कई तरह की डॉल को कलेक्ट करना शुरू कर दिया। मिरर में प्रकाशित एक खबर के अनुसार, डुआने ई-बे वेबसाइट से डॉल्स को खरीदता है। फिर उन डॉल्स को सोशल मीडिया के जरिए अपने 38,000 फॉलोअर्स के साथ शेयर करता है। डुआने का कहना है कि उसके इस शौक की वजह से स्कूल के लड़के उनसा खूब मजाक उड़ाते थे। जब कभी भी उसके घर में त्योहार मनाया जाता है तो लोग उन्हें डॉल ही गिफ्ट देतें थे। यहां तक कि डुआने को डॉल इतनी ज्यादा पसंद थी कि वह उन्हें स्कूल में भी लेकर जाता था। मगर जब स्कूल में सभी लड़के उसे चिढ़ाने लगे तो डुआने ने डॉल ले जाना बंद कर दिया।

हर महीने हजारों रुपये में आती है डॉल्स की एसेसरीज

अपने डॉल खरीदने को लेकर 35 साल के डुआने का कहना है हर महीने नई डॉल खरीदने के लिए उन्हें पैसे खर्च करने पड़ते हैं। इतना ही नहीं, अपने स्मार्टडॉल्स के लिए डुआने को हजारों रूपये में एसेसरीज भी खरीदना पड़ता है। तीन कमरे वाले घर में उन्होंने एक कमरे में केवल डॉल्स ही भरी है। उनकी शादी निक नाम के एक व्यक्ति से हुई है और उन्हें भी डुआने के इस शौक से कोई दिक्कत नहीं है।

Created On :   17 Aug 2023 1:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story